Ticker

6/recent/ticker-posts

#कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते #हिमाचल_सरकार ने लिया फैसला, शादियों सहित सभी आयोजनों में अब होंगे सिर्फ....

हिमाचल सरकार ने लिया फैसला, शादियों सहित सभी आयोजनों में अब होंगे सिर्फ 100 मेहमान


#कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते हिमाचल सरकार ने लिया फैसला

#हिमाचल में सभी प्रकार के आयोजनों के लिए भीड़ की Maximum Number 100 निर्धारित कर दी गई है। इसके तहत शादी समारोह या अन्य सभी आयोजनों में इंडोर गैदरिंग कुल क्षमता की 50 फीसदी तक होगी। एक जगह पर 100 से ज्यादा लोगों को इकट्ठा होने की अनुमति नहीं होगी। हालांकि खुले स्थान में सामाजिक दूरी और फेस केवर के नियमों के तहत पहले की तरह असंख्य लोग जुट सकते हैं। इसके लिए दो गज की दूरी बेहद जरूरी रहेगी।

#Chief_Minister_Jairam_Thakur ने रविवार को प्रदेश के सभी उपायुक्तों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक आयोजित की थी। जिलों से मिले फीडबैक के बाद Chief Minister ने Monday को अपने उच्चाधिकारियों से मंत्रणा करने के बाद कई बड़े फैसले लिए हैं। इसी कड़ी में प्रदेशभर के अध्यापकों के कोविड टेस्ट मेंडेटरी करने पर भी विचार किया जा रहा है। उपायुक्तों को इस ओर विशेष ध्यान देने को कहा है। स्कूल खुलने पर ही यह व्यवस्था अनिवार्य की जाएगी। सरकार ने संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान पर फिर जोर देने का फैसला लिया है। पहले की तरह दोबारा कांटेक्ट ट्रेसिंग के उपायुक्तों को निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने विवाह व अन्य सामाजिक आयोजनों के दौरान लोगों की अधिकतम संख्या 100 निर्धारित की है। उन्होंने कहा कि सरकार ने यह भी निर्णय लिया है कि विवाह और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में कार्यरत कैटरिंग स्टाफ के लिए कोविड परीक्षण अनिवार्य होगा। उन्होंने कहा कि यह सब कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के उद्देश्य से किया गया है।

यह भी पढे़: आपको जरुर पसंद आयेंगीं👇👇👇   इसको लेकर #Cabinet_Meeting में होगी चर्चा


जयराम ठाकुर ने कहा कि कोविड महामारी ने सभी को अपनी विकासात्मक प्राथमिकताओं पर पुनर्विचार करने व पुनर्नियोजित करने के लिए बाध्य कर दिया है। इस महामारी के कारण अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ा है। उन्होंने सभी अधिकारियों को क्षेत्र में विभिन्न विकासात्मक परियोजनाओं को निर्धारित समय पर पूरा करने के लिए अपनी प्राथमिकताओं को पुनर्नियोजित व पुनर्निर्धारित करने को कहा। उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के पास लगभग 12 हजार करोड़ रुपए अव्ययित धन के रूप में हैं, जिन्हें चिन्हित कर विकासात्मक कार्यों में उपयोग करने की आवश्यकता है। धन के अभाव के कारण प्रदेश के विकास में कोई बाधा न आए, इसलिए अधिकारियों को उपलब्ध राशि का प्रभावी उपयोग सुनिश्चित करना चाहिए। (एचडीएम)

23 को होगी मंत्रिमंडल की बैठक

हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की अगली बैठक 23 नवंबर को होगी। इसमें राज्य के स्कूलों को खोलने या बंद रखने पर बड़ा फैसला संभव है। स्कूलों में फिलहाल 25 नवंबर तक विशेष छुट्टियां घोषित की गई हैं। इस कारण अगली रणनीति तय करने के लिए कैबिनेट की बैठक का आयोजन होगा।

आभार:  DH.

दोस्तों HP Govt. JOBS नोटिफिकेशन, Results,  ताजातरीन और ट्रेंडिंग News, Bhagti News को पढ़ने के लिए नीचे दिए गए FOLLOW बटन पर क्लिक करें। Or Hamara whatsapp group jarur Join Kare.

Hamare whatsapp, telegram group ko join jrur kare::: 

For Telegram: Click here

For Whatsapp: Click here